" "यहाँ दिए गए उत्पादन किसी भी विशिष्ट बीमारी के निदान, उपचार, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं है , यह उत्पाद सिर्फ और सिर्फ एक पौष्टिक पूरक के रूप में काम करती है !" These products are not intended to diagnose,treat,cure or prevent any diseases.

Nov 21, 2009

एलोवेरा जेल के १० खास फ़ायदे


१- शरीर निर्माण के ब्लोक – एमिनो एसिड हमारे शरीर के निर्माणक ब्लोक है । इनमे आठ जो महत्त्वपूर्ण है और जिनका निर्माण शरीर द्वारा नही हो सकता , वे एलोवेरा के पौधे मे पाए जाते है । एलोवेरा जूस के रोजाना सेवन से इन महत्त्वपूर्ण एमिनो एसिडों के कारण आपका शरीर दुरुस्त और सेहत बरकरार रहती है ।
२-जलन और सुजन रोधी गुण- एलोवेरा के १३ कुदरती तत्व जो किसी भी साइड इफ़ेक्ट के बगैर जलन अय्र सुजन को रोकते है । एलो जोडों और मांसपेशियों को गतिशील रखने मे भी सहायता कर सकता है ।
३- विटामिन की रोजाना खुराक – एलोवेरा मे विटामिन ए. बी१,बी६,बी१२, सी और फ़ोलिक एसिड तथा नियासिन पाये जाते है । शुद्ध एलोवेरा जेल से बने एलोवेरा जूस की रोज एक खुराक पीने से बेहतर और क्य ,जो इस कमी को पूरा करने के साथ –साथ ओक्सीकरण के तनाव का सामना करने के लिए शरीर के प्रतिरक्षण तन्त्र का निर्माण भी करता है ।
४- खनिज पदार्थों ( लवणों) की रोजाना खुराक - एलोवेरा जूस मे कैल्सियम ,सोडियम,आइरन,पोटैशियम , क्रोमियम , मैग्निशियम ,मैंगनीज , तांबा और जस्ता आदि खनिज लवण पाए जाते है । कुदरत का एक अनमोल खजाना ! एलोवेरा जेल शरीर की जरुरतॊं को पूरा करने वाला एक कुदरती और फ़ायदेमंद जरिया है ।
५- कोलोजेन और इलैस्टिन की मरम्मत- एलोवेरा शरीर के निर्माण ब्लोक के इस्तेमाल से , बढती उम्र के असर का सामना करने मे त्वचा इन पोषक तत्वो का लाभ उठा सकती है । शुद्ध एलोवेरा जेल से बने एलोवेरा जूस के रोजाना इस्तेमाल से आपकी त्वचा की जरुरते पुरी होती है ।
६- वजन और उर्जा स्तर पर नियंत्रण – हमारे भोजन मे बहुत सी गैर जरुरी चीजें भी होती है ,जिनकी वजह से हममे आलस और थकान आ सकती है । शुद्ध एलो जेल से बने एलोवेरा जूस रोजाना पीने से अन्दर से भरपूर तन्दुरुस्ती का अहसास होता है , उर्जा का उच्च स्तर मिलता है और वजन शरीर के अनुकूल रहता है ।
७- प्रतिरक्षण ( रोग रोधी) क्षमता और क्रिया मे सहायक – एलो वेरा प्रतिरक्षण तन्त्र को कुदरती तौर पर मदद पहुंचाता है । प्रतिरक्षण क्षमता बढाने वाले गुणो से लैस एलो वेरा शरीर को ग्रहण करने की अपार शक्ति देता है । रोजाना ३० से ५० एम एल जेल पीने से आपके प्रतिरक्षण तन्त्र की जरुरतें पूरी होंगी ।
८- हाजमे को दुरुस्त रखने मे मददगार – एलोवेरा जूस मे कुदरती विषैलेपन को दूर करने की क्षमता होती है । शुद्ध एलोजेल से बने एलोवेरा जूस रोज पीने से आंते दुरुस्त रहती है , प्रोटीन ग्रहण करने की क्षमता बढ्ती है तथा नुकसानदेह बैक्टीरिया कम होते है ।
९- जल्द फ़ायदा करे - एलोवेरा फ़ाइब्रोब्लास्ट की क्षमता को बढाता है । ये मामुली जलन ,घावॊं खरोंचो, धूप की जलन और खाज –खुजली को कम करने ( बचाव ) मे भी मदद करता है ।
१०- स्वस्थ और स्वच्छ दांत – एलोवेरा आपके मूंह और मसूढों के लिए बहुत फ़ायदेमंद है । इसे अपने दांत के डाक्टर के रुप मे अपनाएं ।
एलोवेरा जेल के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें
..

5 comments

Ratan Singh Shekhawat November 21, 2009 at 9:48 PM

हिंदी ब्लॉग जगत में आपका स्वागत है |
आपसे उम्मीद है इसी पोस्ट की तरह आगे भी ऐसी ही स्वास्थ्यवर्धक जानकारियाँ देते रहेंगे |

seema gupta January 29, 2010 at 8:52 AM

आभार इस महत्वपूर्ण जानकारी के लिए....
regards

ashoke mehta February 5, 2010 at 7:26 AM

Thank you for providing this useful information.
Can you please tell me what would be the price of AloeVera Gel (1 Litre pack).
I actually went to the main website link, and I was browsing through different pages to know about the price of AloeVera Gel. But it is not mentioned in the website.
I would also like to know the cost of your products, If I am purchasing it in bulk (for business or marketing purpose). Please provide me the information on my mail id- ashokemehta@gmail.com.

Raja Sinha October 8, 2012 at 2:16 PM

Thank you for providing this useful information.

Raja Sinha October 8, 2012 at 2:16 PM

Thank you for providing this useful information.

Post a Comment