" "यहाँ दिए गए उत्पादन किसी भी विशिष्ट बीमारी के निदान, उपचार, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं है , यह उत्पाद सिर्फ और सिर्फ एक पौष्टिक पूरक के रूप में काम करती है !" These products are not intended to diagnose,treat,cure or prevent any diseases.

Nov 21, 2009

अच्छी सेहत हम कैसे पाऎं ?

जैसा की आप हम सब यह जानते है कि जीवन मे अच्छी सेहत और फ़िटनेस के लिए भोजन यानी आहार का कितना महत्त्व है । पेट भरने के लिए भोजन हर कोई करता है और भोजन का मकसद होता है शरीर को तन्दुरुस्त रखना और उचित पोषण देना । पर क्या हम जो आहार ले रहे है उसमे वे सभी आवश्यक तत्व है जिससे स्वस्थ जीवन की कल्पना की जा सकें ?
आहार हमारी शक्ति और विकास का मूल स्रोत है । जहां कार्बोहाइड्रेड और वसा हममे शक्ति का संचार करते है वहीं प्रोटीन हमारे शरीर के उचित विकास और किसी भी अवस्थता की स्थिति मे मरम्मत की जिम्मेदारी निभाते है । इसके अलावा विटामिन्स हमें हमारे भोजन से पूर्ण रुप से मिल रहा है ? जी हां , नहीं मिल रहा है ।
क्योंकि आज के इस दौर मे जीवन के लिए जो तीन तत्व हवा,पानी और भोजन चाहिए वह शुद्ध नही है तो हम क्या करें ? क्या हम इन सब तत्वों को शुद्ध कर सकते है ? नहीं कर सकते तो हम स्वस्थ जीवन की कल्पना कैसे कर सकते है ?
ज्यादा जानकारी के लिए हमारी वेब साईट पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करें |
;
.

0 comments

Post a Comment