" "यहाँ दिए गए उत्पादन किसी भी विशिष्ट बीमारी के निदान, उपचार, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं है , यह उत्पाद सिर्फ और सिर्फ एक पौष्टिक पूरक के रूप में काम करती है !" These products are not intended to diagnose,treat,cure or prevent any diseases.

Nov 22, 2009

ग्वार पाठे ( एलोवेरा) की खासियत

1.DETOXIFICATION ( निर्विकरण )
2.REPAIR ( HEALING ) ( मरम्मत )
Detoxification को समझने के लिए हमे पहले यह समझना जरुरी है कि टोक्सिन क्या होते है ।
आज हमारे समाज मे चारों तरफ़ बीमारियां बूरी तरह फ़ैल रही है । एक बार जो बिमारी शरीर मे लग जाती है ,वह जाने का नाम नही लेती है । बी.पी., शुगर ,माइग्रेन जैसी बीमारियां तो लाख दवाई खाने के बाद भी बढ जाती है तथा अन्त मे विकराल रुप धारण कर लेती है । यदि हम पेट मे तेजाब बनने ,गैस बनने या कब्ज रहने की बात करें तो यह भी ठीक नही होती है । हम जीवन भर डाक्टर बदलते रहते है लेकिन बीमारी स्थाई रुप से कभी ठीक नही होती है । कभी आपने सोचा है कि ये बीमारियां हमारे शरीर मे आई कहां से ? इन सभी बीमारियों का मूल कारण है टोक्सीन यानि “ जहर “ । लेकिन यह जहर हमारे शरीर मे आया कहां से ? हमने तो अपनी समझ से जहर कभी खाया ही नही । यह जहर हमारे शरीर मे हवा, पानी व खाना तीनों के साथ जा रहा है । तथा एक कारण हमारी जीवन शैली का विकृत होना भी है । और काफ़ी बडी संख्या उन लोगो की है , जो रात को जमकर खाना खाते है और सो जाते है । तथा खाते समय उनका ध्यान टी.वी. पर होता है , खाना जीभ के स्वाद के अनुसार खाते है । इसी कारण हम जो भी खाते है वह पूरी तरह पचता नही है और मल के रुप मे हमारी आंतो मे चिपक जाता है । यह इतना मजबूत होता है कि कोई मेडिसन इस पर असर नही करती है । इसी मल को टोक्सिन या जहर कहते है ।
ALOEVERA
इस जहर को पूरी तरह यहां से बाहर निकाल देता है और इस जहर के कारण जो हमारी कोशिकाएं खराब हो गई है उनकी मरम्मत करने मे मदद करता है । इसी तरह यह लगभग २०० बीमारियों मे चरम सीमा तक लाभ पहुंचाता है । यहां तक कि आज जो ३०-४० साल की उम्र मे लोगों को जोडों का दर्द हो रहा है , उसमे यह काफ़ी लाभ पहुंचाता है , जबकि जोडों के दर्द का दुनियां मे कोई ईलाज नही है ।
एलोवेरा के स्वास्थ्य वर्धक उत्पाद
;;

6 comments

Suman November 22, 2009 at 2:42 PM

nice

RAJENDRA February 22, 2010 at 6:31 PM

will you kindly tell how to prepare juice at home from the aloe leaves-Thanks

jenifer lewi August 25, 2010 at 6:20 PM

bahoot hi sunder lekh hai vakai alovera ka juice kis tarah banaya jayega plz tell us.

jenifer lewi August 25, 2010 at 6:21 PM

bahoot hi accha lagaa iis lekh ko padhkar jankari mili .

Raja Sinha October 8, 2012 at 2:37 PM

will you kindly tell how to prepare juice at home from the aloe leaves-Thanks

Raja Sinha October 8, 2012 at 2:37 PM

bahoot hi sunder lekh hai vakai alovera ka juice kis tarah banaya jayega plz tell us.

Post a Comment