" "यहाँ दिए गए उत्पादन किसी भी विशिष्ट बीमारी के निदान, उपचार, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं है , यह उत्पाद सिर्फ और सिर्फ एक पौष्टिक पूरक के रूप में काम करती है !" These products are not intended to diagnose,treat,cure or prevent any diseases.

Nov 30, 2011

लालच बुरी बला !!


प्रतिस्पर्धा के इस दौर में लोगों में जल्द से जल्द आगे निकल जाने की होड़ लगी हुई है ! वर्तमान युग में प्रत्येक व्यक्ति रातों-रात करोडपति बनने का छोटा सा रास्ता तलासते नजर आते है ! जिसके कारण जालसाज के गिरफ्त में फंस कर अपनी जिन्दगी भर की गाढ़ी कमाई को लालच में गँवा बैठते है !

अगर कोई आप से कहे की 50000 /- रूपया का निवेश करो और इसके बदले तिन साल में सौ गुना से भी ज्यादा मुनाफा देंगे, क्योंकि यह निवेश सोने के लिए हम दो लाख के लिए करेंगे ! तो क्या लगता है की वो जो बात कह रहे है ,उसपर विचार करने लायक है या नहीं ?

क्या कोई भी चिट फंड कम्पनी इतनी भारी मुनाफा दे सकता है ? आखिर कंपनी का भविष्य में योजना क्या है ? कोई कंपनी सौ गुना मुनाफा सिर्फ तिन साल में किस आधार पर बाँट रही है ? यह जरुर विचार योग्य प्रश्न है ! खुली आँख से निर्णय लेने का प्रश्न है !

कम्पनी कोई डाकू है,चोर है, या कोई स्मेक ,हिरोइन का व्यापारी तो नहीं फिर जरुर तस्कर हो सकते है ! और अगर ऐसा कुछ भी नहीं है तो हमें बेब्कुफ़ बना रहे है और ऐसे जालसाज से दूर ही बेहतर है |

जयपुर आजकल सुर्ख़ियों में है | एक नहीं दो नहीं कई कम्पनी लोगों के बिच में बड़े बड़े मुनाफा देने का वादा करके वहां से नेट्वोर्किंग के जरिये लाखों , करोड़ों नहीं अरबों रुपये लेकर फरार हो गई है | महज तीन साल में रकम को सौ गुना करने का लालच देकर गोल्ड सुख ट्रेड इंडिया लिमिटेड नाम की कंपनी ने करीब डेढ़ लाख लोगों को करोड़ों की चपत लगाई।


बड़े-बड़े ख्वाब दिखाकर कंपनी के निदेशक आम निवेशकों के 3 अरब रुपये लेकर चंपत हो गए। गोल्ड सुख कंपनी की तरफ से एक स्कीम चलाई गई थी जिसमें एक रुपये की चीज को 27 गुना रिटर्न एक तय अवधि के अंदर देने का वादा किया था और इसके झांसे में आकर कई लोगों ने अपनी रकम जमा कराई।

जयपुर में ही एक और कंपनी का घोटाला का खुलासा हुआ ठीक गोल्ड सुख कंपनी के घोटाला के कुछ दिन बाद |
उसका भी नाम कुछ उनसे ही मिलता जुलता स्वर्णयुग कंपनी था जिसने 2.5 करोड़ ठगे, 1600 लोगों से लिए 15-15 हजार मोटा मुनाफा देने के नाम पर गोल्डयुग कंपनी ने सोलह सौ लोगों को ठगा। हर व्यक्ति से करीब पंद्रह हजार रूपए लिए गए और इन रूपयों के बदले सौ गुना से भी ज्यादा मुनाफा देने की बात कही गई लेकिन कंपनी ने बीच में अपने दफ्तर भी बदल लिए।

दोस्तों रातों रात करोडपति बनने वालो के लिए यह बहुत बड़ा सबक है ! सफलता का कोई छोटा रास्ता नहीं होता मतलब no short cut for success. अगर सफलतम व्यक्ति के श्रेणी में अपने आपको देखना चाहते है तो एक छोटे स्तर से शुरू करना होगा ! जमीनी हकीकत से रूबरू होना होगा, मेहनत, लगन, आत्मविश्वास और सही समय पर सही दिशा में सही निर्णय लेने की कोशिस करनी होगी !


किसी भी कम्पनी में निवेश करने से पहले सोचे आखिर उनकी भविष्य योजना क्या है ? कम्पनी का पृष्ठभूमि और कितने साल से वो कार्यरत है ! आइये हमारे साथ वगैर कोई निवेश के जुड़े , आप पर निर्भर करता है की कितना कमाना चाहते है ? मात्र 25 /- रुपया में 15000 करोड़ के सालाना व्यवसाय करने वाली कम्पनी की हिस्सा बन सकते है !

फॉर एवर लिविंग प्रोडक्ट्स जो दुनिया में प्राकृतिक चित्क्त्सक उत्पाद के रूप में अपनी वर्चस्व कायम किये हुए है ! दुनिया में सर्वश्रेष्ठ एलोवेरा जेल के उत्पादक है ! इसके अलावा हमारे पास कब्ज़ से लेकर कैंसर तक के मरीजो के लिए जांचा परखा हुआ उत्पाद है ! जहाँ एलोपैथ काम नहीं करती वहां प्राकृतिक चिकत्सा बहुत ज्यादा प्रभावित करती है !
उज्जवल भविष्य, आर्थिक आजादी व निरोग जीवन जीने के लिए आइये जुड़े हमारे साथ !!

एक लाइन आप सब के लिए :-
" ना पूछो की मंजिल कहाँ है , अभी तो बस सफ़र का इरादा किया है !
ना हारेंगे हौसला उम्र भर, किसी और से नहीं ये खुद से वादा किया है"!!


For Aloe Vera products Join Forever Living Products for free as a Independent Distributor and get Aloe Vera products at wholesale rates! (BUY DIRECT AND SAVE UP TO 30%)To join FLP team you will need my Distributor ID (Sponsor ID) 910-001-720841.or contact us- admin@aloe-veragel.com एलोवेरा के बारे में विशेष जानकारी के लिए आप यहाँ यहाँ क्लिक करें

"एलोवेरा " दिल को रखें दुरुस्त - एलोवेरा जेल से !
सर्दियों में भी रखें त्वचा जवाँ - एलोवेरा युक्त उत्पाद से ! !

2 comments

Sunil Kumar November 30, 2011 at 6:53 AM

जानकारीपरक पोस्ट हम तो यही कहेंगे रुखी सूखी खाई के ठंडा पानी पी ......

Ratan Singh Shekhawat December 3, 2011 at 8:02 AM

लालच ही फंसाता है| इसलिए लालच से बचना चाहिए|

Gyan Darpan
Matrimonial Site

Post a Comment