" "यहाँ दिए गए उत्पादन किसी भी विशिष्ट बीमारी के निदान, उपचार, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं है , यह उत्पाद सिर्फ और सिर्फ एक पौष्टिक पूरक के रूप में काम करती है !" These products are not intended to diagnose,treat,cure or prevent any diseases.

Aug 7, 2010

वेट मैनेजमेंट से बढ़ते वजन पर अंकुश लगाये !


मोटापा यानि की बढ़ते वजन की समस्या वर्तमान समय की सबसे बड़ी समस्या है | विकृत जीवनशैली व डिब्बा बंद खान-पान का ज्यदा स्वाद लेना , अधिक मात्रा में खाते रहना, हर वक्त कुछ न कुछ खाते रहना , दिन भर बैठे-बैठे काम करना, शारीरिक श्रम कम करना,व्यायाम न करना,आलसी प्रवृति का होना, दिन में सोना,ज्यदा तेलिय आहार का सेवन करना,मांसाहार तथा अंडा का सेवन करना, वंशानुगत प्रभाव, व हार्मोनल असंतुलन आदि कारणों से शरीर में चर्बी बढ़ने को मोटापा कहते है | एक बार मोटापा आ जाय दो दूर करना कठिन हो जाता है इस तरह मोटापा सौन्दर्य के साथ-साथ सेहत का भी दुश्मन है |

तो आइये आज हम आपके साथ चर्चा करते है वेट मैनेजमेंट की महत्व के बारे में :-
आज, पहले से कई गुना ज्यादा लोग अपने वजन और स्वस्थ जीवनशैली जीने के प्रति जागरूक हो गए है , वेट मैनेजमेंट का मतलब है अपने शरीर के वजन को स्वस्थ्य स्तर में रखना, जब वजन को नियंत्रण करने की बात है, तब नियमित व्यायाम और पौष्टिक आहार महत्वपूर्ण है, वेट मैनेजमेंट योजना इस पर निर्भर करती है की आपका वजन स्वस्थ्य स्तर से ज्यादा हा या कम !

आदर्श वेट मैनेजमेंट के लिए सुझाव :- अपने वजन का सफलतापूर्वक प्रबंधन के लिए, इस बुनियादी दिशानिर्देशों का पालन करें :-
> पौष्टिक, संतुलन आहार अपने जीवन शैली में आपनाए !
> अपना मनचाहा वजन बनाए रखने के लिए अपने आहार को अपनी शारीरिक गतिविधि के साथ संतुलन करें !
> जीवनशैली में स्थायी तौर पर बदलाव को प्रोत्साहन देने के लिए अपने खाने की आदतों को धीरे-धीरे ठीक करें !
> शराब पिने से बचना चाहिए , चुकी वजन बढ़ाने में बहुत ही सक्रीय भूमिका निभाती है !
> अपने व्यस्त कार्यक्रम और भागमभाग वाली जीवनशैली के साथ सही सेहत बनाए रखना बहुत ही मुश्किल काम है ! कुछ लोग आज के तेजी से भागते जीवन में आहार का पालन कर पाना नामुमकिन काम मानते है !
> तो आप किसे आदर्श आहार मानेगे? इसका स्वाद बढ़िया होना चाहिए, पालन करने में आसन होना चाहिए, शक्ति के स्तर बढाने वाला होना चाहिए और उससे आपका वजन पर जरुर नियंत्रण होना चाहिए यानि घटना चाहिए !

आपके के लिए अच्छी खबर यह है की फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट्स ने कठोर और अनुशासित आहार कार्यक्रम को बनाने और पालन करने में शामिल सभी काम अपने जिम्मे ले लिए है | हम आपको वेट मैनेजमेंट प्रोडक्ट्स का रेंज पर आगे विस्तृत जानकारी देंगे जो आपके वेट मैनेजमेंट लक्ष्य हासिल करने में सहायक होगा !

ये कार्यक्रम इस धारणा पर आधारित है की आप कितना खाते है, इस बात से फर्क नहीं पड़ता बल्कि इस बात से फर्क पड़ता है की आप क्या खाते है? कार्यक्रम के दिशानिर्देशों का पालन करें और आपके शरीर को उर्जा उत्पन्न करने, विकास को बढ़ावा देने, आपके शरीर की हर प्रणाली के स्वस्थ्य विकास और उचित कार्यों के लिए आवश्यक सभी कार्बोहायड्रेट, विटामिन्स, खनिज पदार्थ और प्रोटीन मिलेंगे !

यदि आप फिट रहना चाहते है या यदि आपने अपना आदर्श वजन हासिल करना चाहते है या संतुलित मांस-पेशियाँ बनाना चाहते है तो वेट मैनेजमेंट प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग ले ! इस कार्यक्रम में स्वस्थ्य, पौष्टिकता से भरपूर आहार का स्त्रोत शामिल होता है जिससे आपको वजन घटाने में मदद मिल सकती है !

हमारे वेट मैनेजमेंट प्रोडक्ट्स में एलो वेरा जेलस, फॉरएवर गर्सिनिया प्लस, फॉरएवर लाईट शेक्स और फॉरएवर लीन का समावेश है ! हमारे कार्यक्रम को और भी आसान बनाने के लिए , हमने अपने बेहतरीन वेट मैनेजमेंट प्रोडक्ट्स को अपने कुछ पौष्टिक पूरकों के साथ कोम्बो पैक्स कर दिया है, इसका पालन करने के निर्देश भी आसान है जो आपको आपके आदर्श वजन की ओर ले जायेंगे !
अगले अंश में हम इसे सम्बंधित एक-एक करके सारे उत्पाद के बारे में चर्चा करेंगे तब तक पढ़ते रहिये और अगर, कोई किन्तु-परन्तु मन में हो तो आप जरुर बात करें |

एलोवेरा के कोई भी स्वास्थ्यवर्धक उत्पाद 15 % छूट पर खरीदने के लिए admin@aloe-veragel.com पर संपर्क करें और ज्यादा जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें
"एलोवेरा " ब्लॉग ट्रैफिक के लिए भी है खुराक |
अरे.. दगाबाज थारी बतियाँ कह दूंगी !

0 comments

Post a Comment