" "यहाँ दिए गए उत्पादन किसी भी विशिष्ट बीमारी के निदान, उपचार, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं है , यह उत्पाद सिर्फ और सिर्फ एक पौष्टिक पूरक के रूप में काम करती है !" These products are not intended to diagnose,treat,cure or prevent any diseases.

Jan 1, 2012

उम्मीदों का सूर्योदय है नया साल !!

1236

नया साल का पहला दिन साथ में रविवार दफ्टर की छुट्टी सबके सब एक अच्छे संजोग कहना चाहिए ! लोगों में जोश, उमंग, तरंग वो चाहे किसी भी उम्र के हो देखने को मिला ! नए साल के नाम से ही लोगों में एक अलग सा उत्साह, मौज मस्ती, खुशियाँ का श्रीजन हो जाता है ! बच्चे कुछ ज्यादा ही इस जश्न को मना रहे है ! सबसे ज्यादा खुश,  भला हो भी क्यों नहीं ?  आखिर साल का पहला दिन जो है ! नए लिबास, खुशबुएँ, लजीज व्यंजन और शेर सपाटा - बाजार में चहल पहल से लेकर मॉल तक में नाचते गाते हुए साल का पहला दिन का स्वागत किया !

आज का दिन लोगों के लिए एक सकल्प लेने का भी दिन है ! लोग अच्छे अच्छे संकल्प लेते है ताकि सम्पूर्ण साल वो सही तरीके से अपना जीवन को जी सकें ! बिता हुआ साल लोगों के लिए बहुत कुछ सिखने को मिलता है ! अच्छे , बुरे कार्य जो भूतकाल में हुआ उससे आने वाले कार्य को और बेहतर ढंग से करने में मदद मिलती है !
शरीर के ही भांति मन को भी स्वस्थ्य रखना आवश्यक है ! सही गलत की पहचान करने की सामर्थ्य प्रभु ने हमें दी है, हमें चाहिए कि सही समय पर इसका इस्तमाल करें !

 

नए आशाओं के साथ हम नए वर्ष को हमेश स्वागत करते है , ढेरों सपने संजोते है ! कुछ लोगों के सपने साकार हो जाते है, किन्तु कुछ लोगों को किन्ही कारणवश सपने साकार नहीं हो पाते है या उनकी जो योजनायें पूरी नहीं हो पाती है ! उन्हें निराश होने की जरुरत नहीं है ! उन्हें दोगुनी मेहनत के साथ फिर से प्रयास करनी चाहिए , सफलता जरुर मिलेगी ! उन्हें सामर्थ्य, क्षमता व उर्जा को बढ़ाना है साथ ही उन बाधाओं को dur करनाका प्रयास करना है जिनके कारण बीते हुए समय में सफलता नहीं मिली है !


हमें अपनी सोच को हमेशा साकारात्मक रखना चाहिए ! आशावादी व्यक्ति कभी भी जीवन में हार नहीं मानता जब तक की वो लक्ष्य को प्राप्त न कर ले ! ऐसा कोई भी नहीं संकल्प या दावा कर सकता ही भविष्य अतीत और वर्तमान से बेहतर होगा लेकिन बीते हुए कल व वर्तमान की कमियों से सबक लेते हुए अपने भविष्य को सही दिशा निर्धारित कर सकते है !


नया साल अवसर का साल भी कहा जाता है ! एक मौका देता है की आप अच्छे भविष्य की ओर कार्यरत हो ! खुद में परिवर्तन लाकर , सही समय पर सहीं निर्णय लेकर अपने लिए एक सही अवसर जरुर तलास सकते है !

 

आइये हमारे साथ जुड़िये एक अच्छे भविष्य , आर्थिक आजादी व निरोगी परिवार  समाज ,देश व दुनिया बनाने के लिए ! ऍफ़.एल.पी. परिवार में आपका नए साल में हार्दिक स्वागत है ! यहाँ स्वास्थ्य व धन जो चाहे जी भर के ले सकते है ! निर्णय आपका होगा !

397279_10150458995644779_725104778_8595359_576162411_n

इन्ही सब्दों के साथ आप सबके लिए   हो, अपनी उर्जा को एक अच्छे प्रयास में लगाए !

0 comments

Post a Comment