" "यहाँ दिए गए उत्पादन किसी भी विशिष्ट बीमारी के निदान, उपचार, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं है , यह उत्पाद सिर्फ और सिर्फ एक पौष्टिक पूरक के रूप में काम करती है !" These products are not intended to diagnose,treat,cure or prevent any diseases.

Jan 25, 2010

एलोवेरा के संग, लायें जीवन में नया उमंग |



साल पुरानी बात है,रात को अचानक फोन की घंटी बज पड़ी | रात कुछ ज्यादा हो रही थी सो जरा देर लग गई फोन को सुनने में | करीब आधे घंटे बात हुई, फोन ससुराल से था और ससुर जी बीमार थे | हालात कुछ ज्यादा ही चिंताजनक था |

हमारे वहां के बड़े बड़े चिकित्सक जाँच पड़ताल के उपरान्त सिर्फ यही कह रहे थे की कारण का पता तो नहीं चल रहा है पर आप इन्हें लेकर जितना जल्दी हो सके बल्लुर लेकर जाएँ, वहीँ पर इस तरह के बीमारी का सही इलाज़ हो सकेगा | चुकी हम बिहार के निवासी है तो अंत में वो लोग उनको लेकर पटना के बड़े अस्पताल गए परन्तु उन्होंने भी साफ़ साफ़ मना कर दिया की हालात ज्यादा बिगर गया है ,आप उन्हें बल्लुर ही लेकर जाएँ |एक मधयम वर्गीय परिवार के लिए बल्लुर का खर्चा वहन करना भी बहूत ही मुश्किल हो सकता है ,और साथ में वो भी निश्चित नहीं है की वो वहाँ पर ठीक हो ही जायेंगे |

उस समय मैं अपने परिवार के साथ दिल्ली में था | तो मैंने सोचा क्यूँ नहीं बाबूजी को देल्ली ही लाया जाय | तबतक मैंने फोरेवर लिविंग प्रोडक्ट की सदस्यता ग्रहण कर चुके थे और थोड़ी बहूत जानकारी थी | तो मेरा विस्वाश था की बाबूजी हमारे फ.ल.पी. के प्रोडक्ट से जरूर इस तरह के असाध्य रोग से बच सकते है | क्यूंकि कई साड़ी जानकारी इक्ठठा किया था और अनुभवी लोग जिनके माध्यम से मैं इस कंपनी के साथ जुड़ा था, उनकी राय ली मैंने फिर उनको अपने यहाँ दिल्ली लाने का प्रयास करने लगा |

उनको पटना से यहाँ लाने के लिए मैं दिल्ली से पटना राजधानी की टिकट बुक करबाई | जब मैं पटना पहुंचा और उनको देखा तो मुझे लगा ये तो बहूत बड़ा खतरा मोल ले लिया मैंने क्यूंकि वो बिलकुल टूटे हुए थे जैसे जर जर और सिर्फ कंकाल, चुकी माता जी साथ थी तो थोड़ी बहूत बात हुई उन्होंने बताया की करीब १५ दिन हो चुके है बाबूजी बिलकुल अन्न ग्रहण नहीं कर पाए है, कुछ भी खाते है बस थोड़ी देर बाद ही उल्टी आ जाती है |

रेलगाड़ी की वो रात मुझे जीवन भर याद रहेगी, मैं रात भर सोया नहीं ,और सिर्फ इंतज़ार करता रहा की हे ईश्वर जल्दी सुबह करो ,और रात भर मेरे मन में ना जाने कैसे कैसे ख्याल आता रहा | और मुझे लग रहा था जैसे आज की रात और भी लम्बी होती जा रही है, इसका सुबह होगी ही नहीं , बार बार अपने घड़ी को देखता,कभी बाबूजी को ,मैं बहूत ज्यादा घबराया हुआ था |

पर सुबह हुई और जैसे तैसे उनको टेक्सी में उनको लेकर घर आया | यहाँ वो किसी को नहीं पहचानते थे , सामने मेरी पत्नी आई बाबूजी के चरण स्पर्श किये परन्तु उन्हें बिकुल नहीं एहसास हुआ |
फिर हमने जल्दी जल्दी से उनका उपचार करना शुरु किया | आते ही पहले अपना एलोवेरा जेल की चार ढक्कन पिलाया और उनको आराम करने दिया |


और थोड़ी देर बाद उनको हमारा पौष्टिक आहार जो फ.ल.पी. का प्रोडक्ट था वो देना शुरू किया ,मुझे थोड़ी देर बाद जो अच्छी बात समझ में आई की वो उन चीज को पचा रहे थे ( Aloevera Gel and Food Supplement ) | जब मैंने देखा की सब ठीक-ठाक वो अपने शरीर के अंदर ले रहे है और कोई भी गलत प्रभाव उनमे नजर नहीं दिख रहा था | मैं थोड़ी राहत की साँस ली , और सोचा शायद बाबूजी के शरीर में अब ये एलो वेरा जेल अपना काम करना चालू कर दिया है |
तीन दिन बाद ही वो थोडा बेहतर महशूस करने लगे और थोडा बहूत दलिया खाने लगे , फिर धीरे धीरे वो रोटी भी खाना शुरू कर दिया | और सबसे खाश बात जो गौर करने बाली थी की यहाँ पर उन्हें कभी भी खाने के बाद उलटी नहीं आई | और नित्य हमने उनको एलो वेरा जेल और पौष्टिक आहार दवाई के जगह देता रहा |

दिन व दीन वो उनकी हालात में सुधार होता गया और सिर्फ एक महीना २० दिन में ही वो बिलकुल स्वस्थ्य हो गए और अपने दिनचर्या के सारे काम वो खुद ही करने में सक्षम होने लगे थे | जब मैं उनको अपने घर लाया था उनके साथ उनका बेंत (जो चलने में उनका सहारा था ) भी था , जो आज भी हमारे घर में ही रखी हुई है और वो बिलकुल सही सलामत अपना ब्रीफकेस लेकर घर से दो किलोमीटर तक पैदल गए थे | और आज भी स्वास्थ्य है |

तो हमारे लिए फोरेवर लिविंग प्रोडक्ट का उत्पाद अमृत के सामान है जिन्होंने बाबूजी को नई जिन्दगी दिया |हम धन्यबाद करते है फोरेवर लिविंग प्रोडक्ट का जिन्होंने हमारी विश्वाश को और भी ज्यादा मजबूत किया और मैं आज ऐसे कई प्रकार के असाध्य रोगी को अपने इस प्रोडक्ट के माध्यम से उनको निजात दिलाया है |

अगर आप में दृढ विश्वाश है तो आपको किसी भी प्रकार के रोग जिसे असाध्य कहा जाता है , हमारे फोरेवर लिविंग प्रौद्क्ट के उत्पाद के माध्यम से छुटकारा पा सकते है | ये मानव जाती के लिए अमृत है |

इस लाइन के माध्यम से मैं फ.ल.पी के बारे में सिर्फ इतना कहना चाहता हूँ की------------------------

" जगत की रौशनी के लिए, करोड़ों जिन्दगी के लिए, फोरेवर चलते रहना ,फ.ल.पी. चलते रहना " |


एलोवेरा के कोई भी स्वास्थ्यवर्धक उत्पाद 30 % छूट पर खरीदने के लिए admin@aloe-veragel.com पर संपर्क करें और ज्यादा जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

ज्ञान दर्पण
ताऊ .इन

1 comments

निर्मला कपिला January 25, 2010 at 9:01 AM

बहुत अच्छी जानकारी है धन्यवाद्

Post a Comment